इन राशि वालों को लाभ का योग तो इन राशि वालों को सताएंगे रोग

चम्बा की आवाज…………आज का राशिफल


मेष- आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए अच्छा है। गृहों की स्थिति पक्ष में बनी हुई है। इस वजह से तमाम परिस्थितियां आपके लिए फायदेमंद बनी हुई है। व्यापार में आज लाभ होगा तो स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंताजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। शारीरिक थकान के साथ मानसिक थकान भी महसूस होगी जिस वजह से तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है।


वृष- आज के दिन आपका भाग्य व कर्म एक साथ कदम ताल कर रहें हैं। इस वजह से लाभदायक स्थिति बनी हुई है। अगर मन चाहे कार्यों में मनमुताबिक लाभ नहीं मिल रहा है तो निराश न हो जल्द ही स्थिति इसके योग्य होगी। जो लोग सौंदर्य से जुडे़ पदार्थों, कपड़े व फैशन से जुड़ी वस्तुओं का व्यापार करते हैं उन्हें लाभ प्राप्त होगा। आज उधार दिया हुआ पैसा वापिस मिल सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से बीपी की समस्या सता सकती है। इसलिए अपने क्रोध पर काबू रखे और खुद को तनाव से मुक्त रखे।


आज का पंचांग…………..
शनिवार 13 मार्च 22 फाल्गुन, शक संवत 1942 फाल्गुन कृष्ण, अमावस्या, विक्रम संवत 2077। फाल्गुन मास प्रविष्टे 30, रज्जब 28 हिजरी 1442 इस्लामिक माह। राहुकाल सुबह 9 बजे से 10 बजकर 30 मिनट तक। अमावस्या तिथि दोपहर 3 बजकर 51 मिनट तक इसके बाद प्रतिपदा तिथि शुरू।
आज का शुभ मुहूर्त…………
आज का अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12 बजकर 7 मिनट से 12 बजकर 55 मिनट तक है। विजय मुहूर्त दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से 3 बजकर 18 मिनट तक रहेगा। अमृतकाल दोपहर 3 बजकर 52 मिनट से शाम के 5 बजकर 34 मिनट तक रहेगा। ब्रह्म मुहूर्त 14 मार्च की सुबह 4 बजकर 55 मिनट से 5 बजकर 44 मिनट तक रहेगा।

आज के अशुभ मुहूर्त………………..
राहुकाल सुबह 9 बजे से 10 बजकर 30 मिनट तक रहेगा। पंचक पूरे दिन रहेगा। राहुकाल में किसी भी शुभ कार्य को अंजाम न दे।
आज के उपाय……………….
शनि चालीसा का पाठ करे। काला तिल और उड़द की दाल का दान करना चाहिए।


मिथुन- भविष्य के लिए अगर योजना बनाना चाहते हैं तो समय बेहतर है। व्यापारी अपने स्टॉक का हिसाब किताब रखे तो साथ ही नौकरीपेशा लोग खुद को आधुनिक तकनीक से जोड़े। आज गिरने की वजह से चोट लगने का खतरा बना हुआ है। इसलिए आज ध्यान पूर्वक किसी कार्य को अंजाम दे और किसी भी प्रकार की लापरवाही न करे।


कर्क- गृह की चाल अब बड़े बदलाव की तरफ इशारा कर रही है। कामकाज में गलतियां होने की भी संभावना बनी हुई है। इस स्थिति के चलते जो कार्य अधिक महत्वपूर्ण न हो और जिन्हें टाला जा सकता है उनके आज के दिन टाल दे तो बेहतर होगा। व्यापारियों को आज के दिन धैर्य के साथ काम लेगा होगा। विशेषकर ऐसे व्यापारी जो कि खाद्य सामग्री का व्यापार करते हैं उन्हें आर्थिक नुक्सान होने की संभावना है। आज आप परिवार के सभी सदस्यों की राय के साथ किसी बड़े निर्णय को अंजाम दे सकते है। स्वास्थ्य की बात करे तो आज पेट संबन्धित समस्या पैदा हो सकती है। बेहतर होगा कि आज के दिन खाने-पीने के प्रति लापरवाही न दिखाए।


सिंह- आज का दिन आपसी संबंधों को ओर प्रगाड़ बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। व्यापारी अगर खुद को पूरी तरह से अपने कर्मचारियों के भरोसे रखेंगे तो आज नुक्सान हो सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आपकों पीठ का दर्द सता सकता है। खून के संक्रमित होने की आशंका बनी हुई है। इसलिए बेहतर है कि मच्छरों, सांप व बिच्छू के खतरे से सतर्क रहे। परिवार के बडे़ बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता की स्थिति बन सकती है।

कन्या- आज आपके अपने आप से खुश नजर आएगे और उनकी यह प्रसंता आपकों कार्य क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए ऊर्जा का स्त्रोत बनने का काम कर सकती है। कुछ लोग आज आपकी आलोचना कर सकते हैं। ऐसे लोगों की बातों पर अधिक ध्यान न देना ही बेहतर रहेगा। व्यापारी वर्ग अपने व्यापार से संबन्धित जरुरी दस्तावेजों के प्रति जागरूक रहे। पारदर्शिता के साथ अगर आज लेनदेन को अंजाम देंगे तो लाभ होगा। परिवार के सभी सदस्यों से सहयोग व मान सम्मान मिलेगा। स्वास्थ्य की बात करे तो खाने पीने पर ध्यान देना बेहतर होगा। मधुमेह रोग की समस्या सता सकती हैतो आंखों की समस्या भी बढ़ सकती है।

तुला- अपने आसपास के लोगों के साथ संबंध मजबूत बनाए रखे। राजनीति व समाज सेवा से जुडे़ लोगों के लिए आज का दिन बेहतर है। कार्यालय में काम को बौझ कम होगा तो साथ ही लोगों के साथ संपर्क भी बढ़ेगा। आज दूसरों की बात को सुनना फायदे मंद हो सकता है। स्वास्थ्य की बात करे तो आज आपकों को ह्दय संबन्धित परेशानी पेश आ सकती है। आज के दिन धार्मिक अनुष्ठान को अंजाम देने से लाभ मिलेगा।

वृश्चिक- भागदौड़ भरी जिंदगी में आज आपका दिन बेहद व्यवस्थ रहेगा। खुद के लिए समय निकालना भी मुश्किल होगा। मीडिया के क्षेत्र के काम कर रहें आज बेहद व्यस्थ रहेंगे। किसी नये कार्य को अंजाम देना चाहते हैं तो समय अनुकूल है। परिवार में अगर किसी प्रकार की समस्या चली हुई है तो उसे निपटाने के लिए स्वयं आगे बढ़े। स्वास्थ्य की बात करे कान का दर्द आज आपकों सता सकता है।

धनु- आज के खुद को अपने कार्य के प्रति अपडेट रखे। भूमि संबंधी किसी कार्य को अंजाम देना चाहते हैं तो उससे संबन्धित दस्तावेजों को पुख्ता ढंग से अंजाम दे। प्रॉपर्टी का काम करने वालों को आज बड़े ग्राहक मिल सकते हैं। कारोबारियों को अपने स्टॉक या गोदाम का मुआयना करके वहां की व्यवस्था में पाई जाने वाली कमियों में सुधा करे तो बेहतर होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि आज आपकों को हड्डी के रोगों की वजह से परेशानी पेश आ सकती है। चोट लगने की भी संभावना बनी हुई है। इसलिए एहतियात बरतना जरुरी है।

मकर- आज के दिन खर्चों पर ध्यान रखना बेहद जरुरी है। बेफजूल खर्चें होने की संभावना बनी हुई है। नौकरी पेशा लोग आज के दिन काम के अधिक बौझ की वजह से खुद को तनाव में न रखे। सूझबूझ व धैर्य के साथ अपने कार्यों को अंजाम दे। आज आपके द्वारा दिया गया धन वापिस मिल सकता है। आज के दिन पेट संबन्धित रोग परेशान कर सकते हैं। इसलिए बेहतर है कि आज खानेपीने के प्रति लापरवाही न दिखाए। गले की परेशानी भी पेश आ सकती है। आज के दिन चिकित्सक के संपर्क में रहना बेहतर होगा। आज इस राशि के जातक भूमि या मकान खरीदने का निर्णय ले सकते हैं।

कुंभ- आज काम का बौझ कम होने से आपका मानसिक रूप से काफी राहत महसूस करेंगे। इस राशि के जातकों को आज के दिन मनचाही पद्दोन्नित या फिर मनचाहे स्थान पर तबादला होने का समाचार मिल सकता है। व्यापारी वर्ग को आज का दिन निराश कर सकता है क्योंकि आज के दिन मुनाफे में कमी होगी। कारोबार करने वाले आज के दिन अपने खर्चों मे कटौती करे तो बेहतर होगा। स्वास्थ्य की बात करे तो आज के दिन इस राशि वालों को गर्दन की चोट लगने व रीड़ की हड्डी की समस्या सता सकती है। घर का अगर कोई सदस्य बीमार चला हुआ है तो उसके स्वास्थ्य पर ध्यान देना बेहद जरुरी है।

मीन- आज के दिन कानूनी कार्यों के प्रति अपनी सर्तकता बनाए रखे। अपनी महत्वपूर्ण बातों को किसी भी अजनबी के श्रेय न करे। इससे आपकों हानि पहुंच सकती है। कारोबार की दृष्टि से आज का दिन लाभदायक साबित होगा। अविवाहितों के विवाह की बात चल सकती है। स्वास्थ्य की बात करे तो दिन सामान्य रहने वाला है।

भविष्यवाणी कर्ता- पं.भुवनेश्वर शर्मा चम्बा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *