आज के दिन इन राशि वालों की सेहत होगी खराब तो इन्हें मिलेगा लाभ

चंबा की आवाज-आज का राशिफल

मेष- आज का दिन आर्थिक चिंता पैदा करने वाला हो सकता है। बेहतर है कि संयम के साथ काम ले। काम का बौझ बढ़ सकता है लेकिन टीम वर्क से काम करने से सफलता हासिल होगी। विपरित परिस्थियां परेशान कर रही है लेकिन जल्द ही अनुकूल समय होगा। कारोबार की दृष्टि से नये दोस्तों का योग बन रहा है। स्वास्थ्य की स्थिति से शुगर के रोगी अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे। परिवार में कलह का माहौल बन सकता है। स्थित पर काबू पाने के लिए संयम के साथ काम ले।

वृष- इस राशि के जातक अपने गुणों को निखारने का प्रयास करे और इसके लिए वह वरिष्ठ का सहयोग प्राप्त कर सकते है। पार्टनशीप में कार्य करने वाले अपने पार्टनर के विचारों को सुने और उन्हें गंभीरता से ले। स्वास्थ्य की दृष्टि से ह्दय रोग से संबन्धित रोगी अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहे।

मिथुन- आज का दिन पुराने कार्यों के साथ पुरानी योजनाओं का निपटारा करने के लिए बेहतर समय है। कारोबार से जुड़े लोगों को आज के दिन अच्छा लाभ मिल सकता है। अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आज के दिन निर्धारित की जाने वाली भावी योजनाएं सुनहरे भविष्य की नींव साबित हो सकती है। स्वास्थ्य की बात करे तो आज इस राशि के जातकों को कान दर्द की परेशानी पेश आ सकती है। अगर आप इलैक्ट्रोनिक सामान खरीदने की योजना बना रहें है तो इसके लिए आज का दिन बेहतर है।


कर्क- आज तनाव की स्थिति बन सकती है इससे निजात पाने के लिए आज खुद को मस्ती के माहौल में रखे। तनाव कम होगा। सरकारी सेवा में कार्यरत कर्मचारियों को अपने कार्य अथवा योजना में सफलता मिल सकती है। प्लास्टिक के कारोबार से जुडे़ व्यापारियों को आज के दिन नुक्सान उठाना पड़ सकता है। स्वास्थ्य की बात करे तो डिहाइड्रेशन की समस्या पेश आ सकती है। इस समस्या से बचने के लिए आज के दिन अधिक से अधिक पेय पदार्थों का प्रयोग करे।

पंचांग के अनुसार आज माघ कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है। चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर कर रहा है। सूर्य आज कुंभ राशी में विराजीत है। आज कुछ राशियों को इस वजह से सेहत और करियर के मामलों में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

सिंह- आज आई.टी. सैक्टर से जुडे़ जातकों को नये प्रोजैक्ट मिल सकते हैं तो साथ ही आज का दिन काम का बौझ बढ़ने की वजह से तनाव भी बढ़ेगा। ऐसे में खुद को तनाव से मुक्त रखते के लिए खुद को थोड़ा समय दे। आज पदोन्नति की संभावनाएं है तो साथ ही वाहन दुर्घटना का भी अंदेशा बना हुआ है। इस बात को हरगिज नजर अंदाज न करे चोटिल होना पड़ सकता है। युवाओं को विशेष रूप से इसके प्रति सचेत रहना होगा। घर में किसी बड़े बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर चिंता सता सकती है।

कन्या- यात्रा पर जाने वाले जातक घर से निकले से पूर्व गणति जी की आराधना अवश्य करे। खाद्य वस्तुओं को बेचने वाले व्यापारियों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला है। सफलता प्राप्त करने के लिए अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करे। स्वास्थ्य की बात करे तो जो लोग अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती हैं वे आज के दिन अपना विशेष ख्याल रखे।

तुला- इस राशि के जातकों के लिए बेहतर भविष्य का निर्धारण करने के लिए योजना बनाने की दिशा में आगे बढ़े। महिला सहकर्मियों के साथ हरगिज न उलझे। सोना-चांद का व्यापार करने वाले अपने कार्य को गुणवत्ता के साथ अंजाम देंगे तो व्यापार में लाभ होगा। काम का अधिक बौझ होने की वजह से सेहत पर इसका विपरित असर पड़ सकता है। जीवन साथी के कैरियर में उन्नती होने का योग है तो साथ ही अगर मकान पर निवेश करने की योजना है तो बेहतर है कि जमीन पर निवेश करने को प्राथमिकता दे।

वृश्चिक- आज के दिन अपने संबंधों को मजबूत बनाने की आवश्यकता है। मीडिया के क्षेत्र में जुड़े लोगों को आज अच्छा प्रदर्शन करने का मौका है। गुटखा व पान मसाला खाने वाले जातकों को मुंह के रोगों का सामना करना पड़ सकता है। जीवन साथी की आवश्यकताओं को हरगिज अनदेखा न करे और उन्हें आज पूरा करने के प्रति रूचि दिखाए। परिवार के बड़े बुजुर्गों को ख्याल रखे।

धनु- इस राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद लाभदायक है। इसलिए आज के दिन उन्हीं कार्यों को महत्व दे जो कि आपके जीवन अथवा कैरियर में बेहद महत्व रखते हैं। सरकारी कार्यक्षेत्र से जुड़े लोगों को आज पदोन्नति मिल सकती है जबकि निजी कंपनी में कार्य करने वाले कर्मियों के टारगेट बढ़ने की आशंका है। व्यापार में हो रहे घाटे के बावजूद धन को निवेश करने की स्थिति बन सकती है। इसके लिए खुद को इस स्थिति के लिए मानिसक व आर्थिक रूप से तैयार रखे।

मकर- आज अपनी भावुकता पर नियत्रण रखे वरना बना बनाया काम बिगड़ सकता है। एक्सपोर्ट के क्षेत्र के कार्य करने वाले व्यापारियों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला है। निवेश को लेकर सावधानी बरतने की जरुरत है। व्यापारिक कानूनी मामलों को लेकर सतर्क रहने की जरुरत है। स्वास्थ्य की दृष्टि से चर्म रोग की परेशानी सता सकती है इसलिए इसे हरगिज हलके में न ले।

कुम्भ– आज के दिन तनाव मुक्त रहने के लिए कार्यालय में अपनी योग्यता के अनुरूप प्रदर्शन करे। खुद को मजबूत बनाने के लिए मानसिक रूप से तैयार करे तो साथ ही कारोबारियों को महत्वपूर्ण डील को अंतिम रूप देने में कोई जल्दबाजी दिखाने की जरुरत नहीं है। दुर्घटना की प्रबल संभावना है। इसलिए वाहन चलाते समय संयम रखे तो साथ ही यातायात नियमों को हरगिज अनदेखा न करे। परिवारिक निर्णयों के प्रति जल्दबाजी न दिखाए।

मीन- आज की दिन मधुर संबधों की वजह से लाभ प्राप्त हो सकता है। आफिस में मनचाहा माहौल न मिलने की वजह से मन अशांत हो सकता है। खुदरा बाजार से जुड़े व्यापारियों को आज के दिन आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है तो साथ ही इसका प्रभाव आने वाले समय पर भी पड़ सकता है। युवा खुद को दूसरों के विवाद से अलग रखे तो वहीं अभद्र भाषा का हरगिज प्रयोग न करे तथा अपने क्रोध पर काबू रखे। स्वास्थ्य की दृष्टि से इस राशि के जातकों के लिए खानपान में लापरवाही सेहत के लिए नुक्सानदायक साबित हो सकती है।

भविष्यवाणीकर्ता- पं. भुवनेश्वर शर्मा चम्बा