चंबा में दर्दनाक हादसा,चलती कार में आग लगी, बीएसएफ जवान जिंदा जला, पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाया

चंबा,( विनोद ): हिमाचल में कार में भड़की आग जिसके चलते बीएसएफ जवान जला। सूचना मिलने पर पुलिस थाना चंबा के दायरे में आने वाली पुलिस चौकी सुल्तानपुर के दल ने घटना स्थल पर पहुंच कर जले बीएसएफ जवान के बचे अवशेष कब्जे में लिए। मेडिकल काॅलेज चंबा में उनका पोस्टमार्टम करवाने के बाद मृतक के परिजनों को सौंप दिया। मामले की पुष्टि एसडीपीओ मुख्यालय चंबा जितेंद्र चौधरी ने की।

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस चौकी सुल्तानपुर को बुुधवार रात करीब 2 बजे दूरभाष के माध्यम से चंबा-चुवाड़ी-जोत मार्ग पर इस घटना बारे सूचना मिली। मामले पर कार्रवाई को अंजाम देने के लिए पुलिस ने घटना स्थल का रुख किया। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने एक बलेनो कार नंबर एचपी 38जी-9306 जली अवस्था में पाई।

 

ये भी पढ़ें: होली से चंबा को आ रही कार रावी में गिरी।

 

 

कार की तलाशी लेने पर चालक सीट पर एक जले शव को अवशेष बरामद किए। पुलिस ने गाड़ी की बारिकी के साथ जांच की तो पाया कि कार कहीं टकराई हुई है। कार चूंकि पेट्रोल इंजन वाली थी जिस कारण गाड़ी में आग लगने की संभावना जताई जा रही है। जांच प्रक्रिया में मृतक की पहचान अमित राणा पुत्र रघुवीर सिंह निवासी गांव नूरपुर जिला कांगड़ा के रूप हुई।

 

ये भी पढ़ें: चंबा में कार दुर्घटनाग्रस्त, युवक की मौत।

 

पुलिस जांच में यह भी पता चला है कि चलती कार में लगी आग की वजह से जला बीएसएफ जवान चंबा की तरफ रहा था। ऐसा माना जा रहा है कि यह घटना आधी रात के समय घटी जिस कारण इस घटना के बारे में काफी देर बाद लोगों को पता चला। प्रथम दृष्टि के आधार पर पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई।

 

ये भी पढ़ें: चंबा-पठानकोट एनएच मार्ग पर कार गिरी, 2 की मौत।