चंबा में 4 को बाई साइकिल रैली आयोजित, इस उम्र वाले नहीं भाग ले सकेंगे

चंबा,( विनोद ): लोगों में पर्यावरण जागरूकता लाने के उद्देश्य से जिला चंबा में बाई साइकिल रैली का आयोजन युवा सेवा एवं खेल विभाग द्वारा किया जा रहा है। इस रैली का आयेाजन लाइफ स्टाइल फॉर एनवायरमेंट कार्यक्रम के माध्यम से किया जा रहा है। यह रैली सुबह 7 बजे आयोजित होगी। इस रैली में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रस्तुति पत्र दिए जाएंगे।

 

यहां से यहां तक होगी रैली

जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी रूपेश कुमार ने बताया कि यह बाइ साइकिल रैली जिला चंबा मुख्यालय में मौजूद ऐतिहासिक चौगान के एक छौर पर मौजूद मिलेनियम गेट चंबा से शुरु होगी। जो कि मुगला में मौजूद शनि देव मंदिर जाएगी। इस रैली में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को विभाग की तरफ से रिफ्रेशमेंट भी दी जाएगी। इस तरफ ही रैली का पहली बार आयोजन किया जा रहा है जिसके माध्यम से लोगों को पर्यावरण मित्र यातायात के प्रति जागरूक किया जाएगा। 

 

इस आयु वर्ग के लिए यह रैली

उन्होंने बताया कि 30 मई 2023 तक 10 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवा रैली में भाग ले सकते हैं। इच्छुक प्रतिभागी अपनी बाई साइकिल और हेलमेट साथ लेकर 4 जून को सुबह साढ़े 7 बजे मिलेनियम गेट चंबा पहुंचना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि इस रैली का मुख्य उद्देश्य साइकिल को पर्यावरण मित्र यातायात के माध्यम के रूप में प्रसारित करना है।

 

ये भी पढ़ें : डॉक्टरों की मांग से लोग हुए परेशान।

 

इच्छुक इन नंबरों पर संपर्क करे

रैली में रेसिंग साइकिल के साथ सामान्य साइकिल का भी प्रतिभागी उपयोग कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उपाध्यक्ष बाई साइकिल एसोसिएशन चंबा अखिलेश के दूरभाष नंबर 88944-09446 और कार्यालय जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी चंबा के दूरभाष नंबर 01899-224403 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें : भूकंप से कांपा चंबा, लोग सहमे।