डिप्टी सीएम के दौरे में सक्रिय नजर आई, चंबा की महिलाओं में भारती ने नई उम्मीद बंधाई

चंबा, ( विनोद ): हिमाचल डिप्टी सीएम पहली बार जिला चंबा के डल्हौजी विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर आए लेकिन इस मौके पर चंबा सदर विधायक नीरज नैयर मौजूद नहीं रहे। ऐसे में नीरज नैयर की जगह उनकी धर्मपत्नी भारती नैयर ने उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री का स्वागत किया। यहीं नहीं डिप्टी सीएम हिमाचल के इस पहले जिला चंबा के दौरे पर भारती नैयर पूरी तरह से पार्टी का सच्चा सिपाही की भूमिका में दिखी।

 

लोगों का कहना था कि सरकारी कार्य के चलते चंबा सदर विधायक नीरज नैयर इन दिनों दिल्ली है लेकिन चंबा विधानसभा क्षेत्र के विकास में किसी प्रकार की कोई बाधा पैदा न हो इसलिए भारती नैयर अपनी सास चंचल नैयर के नक्शेकदम पर चल रही है। दिवंगत पूर्व मंत्री सागर चंद नैयर की राजनीति के ग्राफ को ऊंचा करने में उनकी धर्मपत्नी चंचल नैयर ने अग्रणी भूमिका रही।

 

ये भी पढ़ें: अध्यापक ने छात्रा से दुष्कर्म किया।

 

चंचल नैयर को आज भी चंबा विधानसभा क्षेत्र की जनता भली भांति जानती है। उनकी सक्रियता के चलते ही उस दौरान चंबा की कांग्रेस पार्टी में महिला वर्ग को विशेष स्थान प्राप्त था। यह अलग बात है कि सागर चंद के कार्यकाल के बाद चंबा विधानसभा क्षेत्र में महिलाओं की वजाए पुरुष वर्ग का अधिक दबदबा कायम हो गया था।

 

ये भी पढ़ें: टैक्सी चालक ने दुष्कर्म किया, वीडियो बनाकर ब्लैकमेल किया।
डिप्टी सीएम का डल्हौजी दौरा महिलाओं में उम्मीद पैदा कर गया

डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री का भारती नैयर स्वागत करती।

विपक्ष की स्थिति आज भी कुछ ऐसी है लेकिन अब चंबा में एक बार फिर से राजनीति के क्षेत्र में महिला वर्ग के अग्रिम पंक्ति में खड़े होने की उम्मीद जग गई है तो साथ ही एक बार फिर कांग्रेस पार्टी में महिलाओं को पहले वाला मुकाम मिलने की भी आस बंध गई है। इसका पूरा श्रेय भारती नैयर को जाता है जो कि अपनी सास चंचल नैयर की भांति अपने पति के राजनीतिक जीवन में एक कुशल सेनापति की भूमिका में दिख रही है।

 

ये भी पढ़ें: उपायुक्त ने दिए यह निर्देश।