चंबा बिजली बोर्ड की डिफाल्टर सूची जारी, 319 की बिजली कटेगी, साढ़े 5 लाख फसे पडे

चंबा, ( विनोद ): चंबा बिजली बोर्ड ने डिफाल्टर सूची जारी की है जिसके अंतर्गत 319 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन कटेंगे। यह कनेक्शन अस्थाई रूप से कटेंगे और उन्हें फिर से लगवाने के लिए संबंधित डिफाल्टर उपभोक्ता को 250 रुपए का अतिरिक्त शुल्क चुकाना होगा।

 

विद्युत उप मंडल चंबा नंबर-2 के सहायक अभियंता अजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्युत उपमंडल के अंतर्गत बिजली के बिल का भुगतान नहीं करने वाले 319 उपभोक्ताओं की सूची तैयार की है। डिफाल्टर कंज्यूमर्स सूची में उन उपभोक्ताओं को शामिल किया गया है जिन्होंने अपने बिजली बिल की अदायगी नहीं की है।

 

ये भी पढ़ें: मौसम का बदला मिजाज, सैलानियों को आया रास।

 

बोर्ड के अनुसार बिजली बिल की अदायगी नहीं करने वालों की सूची जारी इसलिए करनी पड़ी है क्योंकि इन उपभोक्ताओं के पास बोर्ड की 5 लाख 50 हजार 332 रुपए की राशि फंसी पड़ी है। यह राशि वसूली के लिए यह कड़ा कदम उठाया गया है और इनकी बिजली काटने के आदेश जारी किए गए है।

 

 

ये भी पढ़ें: रावी ने उगला शव।

 

उन्होंने बताया कि बिजली बिल पेंडिंग इसलिए हैं क्योंकि संबंधित उपभोक्ताओं ने अपने बिजली के बिल जमा नहीं करवाए है। डिफाल्टर सूची में इस विद्युत उपमंडल के दायरे में आने वाले अनुभाग खजियार के 71, चनेड़ के 65, सरोल के 113, मरेडी के 23 तथा साहू के 47 विद्युत उपभोक्ता शामिल हैं।

 

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने भाजपा पर हमला किया।

 

 

उन्होंने कहा कि बकाया बिल पेंडिंग को वसूलने के लिए इन उपभोक्ताओं को पहले कई बार सूचित किया लेकिन उन्होंने अपने बकाया बिजली बिल को चुकता नहीं किया। यही वजह है कि अब इनके बिजली कनेक्शन काटने के आदेश जारी किए गए हैं। अब इन उपभोक्ताओं को अपनी बकाया राशि जमा करवाने के साथ-साथ बिजली कनेक्शन को फिर से स्थापित करवाने के लिए 250 रुपए का अतिरिक्त शुल्क चुकाना पड़ेगा।

 

ये भी पढ़ें: कर दिया कमाल, लोगों को राहत पहुंचाई।