होली का चोली पुल बनकर तैयार,12 पंचायतों ने राहत की सांस ली,विक्रमादित्य करेंगे उद्घाटन

भरमौर, ( ठाकुर ): होली का चोली पुल बनकर तैयार हो गया है। यह पुल छोटे बड़े वाहनों के लिए बहाल हो गया है। यह पुल लगभग डेढ़ महीने के बाद वाहनों की आवाजाही के लिए कड़ी मशक्कत के बाद खोल दिया गया है। कवारसी नाले पर यह पुल बनाने को करीब डेढ़ महीने का समय लगा और इस कार्य पर 2.14 करोड़ रुपए खर्च हुए।

 

होली का चोली पुल बनकर तैयार,12 पंचायतों ने राहत की सांस ली

 
 पीडब्ल्यूडी विभाग के मेकेनिकल विंग व जेएसडब्ल्यू की मदद से इस पुल को बनने में 1 महीना वह 9 दिन लगे हैं। पिछले करीब डेढ़ महीने से दर्जनों बड़ी गाड़ियों व HRTC की सैकड़ों बसें फंसी हुई थी। लिहाजा पुल बनने के बाद बड़े वाहन चालकों व HRTC प्रबंधन ने भी राहत की सांस ली है। होली के चोली पुल टूटने के बाद तहसील होली की 10 -12 पंचायतों का संपर्क पिछले करीब डेढ़ महीने से दूसरी जगह से पूरी तरह कटा हुआ था।

 

होली का चोली पुल बनकर तैयार,12 पंचायतों ने राहत की सांस ली

pwd के मैकेनिकल विंग की टीम

ये भी पढ़ें: चौली पुल टूटा, एक की मौत।

 

लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था तो वही रोजमर्रा की चीजों को घर तक पहुंचाने के लिए भी लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। गौरतलब है कि 3 फरवरी को चाेली पुल उस वक्त टूट गया था जब उस पर से 2 लोडिंग टिप्पर गुजर रहे थे। इस दुर्घटना में एक टिप्पर चालक की मौत हो गई थी तो कुछ लोग घायल हुए थे। उसके बाद से होली घाटी का समूचे विश्व के साथ सड़क संपर्क पूरी तरह से कट गया था।

 

ये भी पढ़ें: कंपनी ने नौकरी से निकाला, मजबूर होकर यह कदम उठाया।

 

 

PWD SC ने पुल का जायजा लिया

 

लोक निर्माण सर्कल डल्हौजी के SC दिवाकर पठानिया ने निर्माणाधीन इस पुल का जायजा लिया और लोक निर्माण मंडल भरमौर के अधिशासी अभियंता संजीव पठानिया सहित इस पुल को बनाने वाले विभाग के मेकैनिकल विंग के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मुलाकात कर उनके कार्य को सराहा।

 

PWD मंत्री विक्रमादित्य कल ऑन लाइन उद्घाटन करेंगे

 

चंबा-भरमौर को होली के साथ जोड़ने वाले चोली पुल का PWD मंत्री विक्रमादित्य बुधवार की सुबह 10 बजे ऑन लाइन उद्घाटन करेंगे। लोक निर्माण मंडल भरमौर के अधिशासी अभियंता संजीव महाजन ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि मंत्री बुधवार सुबह जिला चंबा मुख्यालय में मौजूद एनआईसी में इस पुल का ऑन लाइन उद्घाटन करेंगे।

 

 

ये भी पढ़ें: युवक ने इस तरह जान दी, घर वाले यह वजह बताई।

 

 

2 दिनों में भरमौर में टूटे थे दो बड़े पुल

 

फरवरी के महीने में निर्वाचन क्षेत्र भरमौर में 2 दिनों के बीच दो पुल टूटने से काफी अफरा तफरी मच गई थी। गौरतलब है 3 फरवरी को चोली का पुल टूटा था ठीक उसके 2 दिन बाद 5 फरवरी को चंबा भरमौर NN मार्ग पर लूणा पुल भी भारी लैंडस्लाइड के चलते टूट गया था। जिसके कारण पूरी ट्राइबल क्षेत्र तहसील भरमौर व होली की 31 पंचायतों का संपर्क शेष विश्व से करीब 20 दिन कटा रहा। इन पुलों के टूटने की वजह से जहां भरमौर व होली क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी तो साथ ही क्षेत्र में निर्माणाधीन जलविद्वुत परियोजनाओं का कार्य भी प्रभावित हुआ।

 

चंबा जिला के अपराध से जुड़े समाचार यहां पढ़े।