chamba: 38 लाख से बनेगी डेढ km लंबी चुंगाड़ी-फनेटा सड़क

चंबा सदर विधायक ने संबन्धित विभाग को यह निर्देश दिए

चंबा, (विनोद): chamba सदर विधायक पवन नैयर ने 38 लाख से निर्मित होने वाली चुंगाड़ी से फनेटा डेढ km लंबी संपर्क सड़क मार्ग का भूमि पूजन किया। इस दौरान उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया।

 

अपने संबोधन में विधायक ने कहा कि इस सड़क निर्माण होने से 7 गांवों में रहने वाले लोगों को लाभ पहुंचेगा। उन्होंने संबंधित विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि संपर्क सड़क मार्ग का निर्माण कार्य शीघ्र ही आरंभ करें ताकि समय रहते निर्माण कार्य पूर्ण हो सके।

 

उन्होंने चुंगाड़ी से फनेटा सड़क हेतु भूमि दान करने वाले अठारह लोगों को टोपी पहना कर सम्मानित किया और इस उत्कृष्ट कार्य के लिए उनका आभार जताया। इसके उपरांत विधायक पवन नैय्यर ने ग्राम पंचायत वक्तपुर में स्तरोन्नत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कडेड का विधिवत शुभारंभ किया।
ये भी पढ़ें: हिमाचल का यह स्कूल 169 वर्षों को इतिहास है समेटे।

 

इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि ग्राम पंचायत वक्तपुर की लंबे समय से राजकीय उच्च विद्यालय कडेड को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कडेड में स्तरोन्नत करने की मांग को पूरा किया गया है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व बच्चों को उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए मंगला या गेट जाना पड़ता था परंतु अब स्थानीय बच्चों को उच्च शिक्षा की व्यवस्था घर द्वार पर ही उपलब्ध करवाई गई। उन्होंने कहा कि स्तरोन्नत विद्यालय में दो प्रवक्ता की नियुक्ति कर दी गई है और शेष बचे पदों पर भी जल्द प्रवक्ताओं की नियुक्ति की जाएगी ताकि बच्चों की पढ़ाई सुचारू रूप से चली रहे।
ये भी पढ़ें: जय सिंह ने कांग्रेस के लिए क्या कहा ?

 

उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कडेड से मुख्य सड़क मार्ग तक रास्ते के निर्माण के लिए विधायक निधि से दो लाख रुपए देने की भी घोषणा की। इस अवसर पर अध्यक्ष जिला परिषद नीलम कुमारी, मंडल अध्यक्ष विनोद कुमार, प्रधान ग्राम पंचायत खजियार देशराज शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत वक्तपुर उधम सिंह, प्रधान ग्राम पंचायत रठियार सुनील कुमार, प्रधानाचार्य के वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कडेड सुरेंद्र कुमार सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

 

ये भी पढ़ें: सदर विधायक सोहा घाटी में यह बोले।