chamba mla पवन नैय्यर बोले, शिक्षा बच्चों के जीवन का आधार

जयराम की अगुवाई में हिमाचल के हर क्षेत्र में चहुंमुखी विकास हुआ

चंबा, (विनोद): chamba mla पवन नैय्यर ने आज ग्राम पंचायत गुवाड़ में राजकीय प्राथमिक पाठशाला का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में विधायक पवन नैय्यर ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा बच्चों के जीवन का आधार है।

 

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व अन्य मूलभूत सुविधाओं पर कार्य करना हमारी प्राथमिकता है। किसी भी क्षेत्र की उन्नति और तरक्की के लिए स्कूल सबसे महत्वपूर्ण माध्यम है शिक्षा से ही बच्चों में एक सामाजिक व्यवहार उत्पन्न होता है, जो उन्हें भविष्य में प्रगति की ओर ले जाता है।

 

उन्होंने कहा कि पहली से दसवीं तक की शिक्षा से ही बच्चों का मानसिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि चंबा विधानसभा क्षेत्र के सभी क्षेत्रों में एक समान विकास किया गया है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में हर क्षेत्र में चहुंमुखी विकास हुआ है।

ये भी पढ़ें: वन विभाग ने इस अधिकारी को नोटिस भेजा।

 

साथ ही प्रदेश व केंद्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से आम जन का उत्थान भी सुनिश्चित हुआ है। विधायक पवन नैय्यर ने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी।

इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य करिंया वार्ड मनोज कुमार,प्रधान ग्राम पंचायत गुआड़ अजय राणा,साथ लगती पंचायतों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।
चंबा विधायक के आज के कार्यक्रम-:
सदर विधायक के प्रवास कार्यक्रम के अनुसार 9 अगस्त को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) चंबा में अंडर-19 जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।
ये भी पढ़ें: प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने किसे आड़े हाथों लिया ?

 

दोपहर बाद ग्राम पंचायत वक्तपुर में स्तरोन्नत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का शुभारंभ व चुंगाड़ी से फनेटा संपर्क सड़क मार्ग का भूमि पूजन करेंगे। इसके उपरांत ग्राम पंचायत सिल्लाघ्राट में आयोजित होने वाले दंगल का शुभारंभ भी करेंगे।

 

ये भी पढ़ें: नीरज नैयर ने वीरवार रात को क्या बड़ी बात कही ?