दिल्ली से Manimahesh Yatra पर आई 19 वर्षीय की युवती की मौत

मामा-मामी व बहन के साथ आई थी Manimahesh Kailash दर्शन को

भरमौर, ( ठाकुर ): दिल्ली से Manimahesh Yatra पर आई 19 वर्षीय युवती की पत्थर लगने से मौत हो गई। भरमौर पुलिस ने मामले पर सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्यवाही को अंजाम दिया।

 

जानकारी के अनुसार दिल्ली के Y-4C बुध विहार की रहने वाली 19 वर्षीय दामिनी पुत्री गुरमीत सिंह मेहता अपने मामा-मामी व बहन के साथ मणिमहेश यात्रा पर आई हुई थी। मंगलवार को वह Manimahesh Kailash दर्शन करने के लिए अपनी यात्रा को जारी रखते हुए हड़सर से धनछो की ओर जा रही थी।

 

जब वह गूई नाला के पास पहुंची तो अचानक पहाड़ के ऊपर से पत्थर गिरने शुरू हो गए। पत्थरों की चपेट से खुद को बचाने के लिए श्रद्धालु तितर-बितर हो गए लेकिन एक पत्थर आकर सीधे दामिनी को लगा।

पत्थर की चपेट में आने से दामिनी गंभीर रूप से घायल हो गई जिसे एंबुलैंस के माध्यम से सिविल अस्पताल भरमौर पहुंचाया गया। अस्पताल में तैनात चिकित्सक ने जांच करने पर उसे मृत घोषित कर दिया।

इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने भरमौर अस्पताल पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम करवाने की प्रक्रिया को अंजाम दिलाने की बात कही तो मृतका के परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया।
ये भी पढ़ें: चंबा में महिला का शव मिला।

 

यही नहीं उक्त प्रभावित परिवार को जब भरमौर प्रशासन ने आर्थिक राहत राशि देनी चाही तो उन्होंने उसे लेने से भी इंकार कर दिया। वह शव को लेकर भरमौर से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।
ये भी पढ़ें: जिला चंबा में इस वन्य प्राणी की फिर होगी तालाश।

 

जैसे ही इस पूरे मामले के बारे में उपायुक्त डी.सी.राणा को जानकारी मिली तो उन्होंने प्रभावित परिवार को हर संभव सहायता देने की बात कही लेकिन उक्त प्रभावित परिवार ने मदद लेने से मना कर दिया।