केंद्रीय बजट हिमाचल के लिए वरदान साबित होगा-ठाकुर

जिला मार्केट कमेटी अध्यक्ष चंबा डी.एस.ठाकुर बोले

सलूणी, (दिनेश): केंद्रीय बजट ऐतिहासिक व सराहनीय है क्योंकि इस बजट में जहां हर वर्ग को राहत पहुंचाई गई है तो साथ ही हिमाचल के लिए यह वरदान साबित होगा। जिला मार्केट कमेटी अध्यक्ष चंबा एवं BJP नेता डी.एस.ठाकुर ने यह बात कही।

 

ठाकुर ने कहा कि पेश किए गए केंद्रीय बजट से प्रदेश को 6 हजार करोड़ की अतिरिक्त राशि प्राप्त होगी और यह राशि प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में डिजिटल यूनिवर्सिटी बनाए जाने से डिजिटल शिक्षा को नई दिशा मिलेगी। इससे पहली से जमा-दो तक विद्यार्थियों के लिए टीवी चैनल लांच होंगे। प्रत्येक विषय पर शिक्षा डिजिटल माध्यम से दी जाएगी। 

 

भाजपा नेता ने कहा कि बागवानों व किसानों के लिए भी यह बजट लाभ पहुंचाने वाला साबित होगा। प्राकृतिक खेती को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस केंद्रीय बजट में किसानों के लिए कई अहम घोषणाएं की गई है। ऑर्गेनिक फार्मिंग और केमिकल फ्री खेती को बढ़ावा देने की बात कही गई है। किसानों के खेत के असेसमेंट के साथ-साथ न्यूट्रिएंट और कीटनाशक के छिड़काव के लिए ड्रोन तकनीक का इस्तेमाल करने की बात की गई है।

 

ठाकुर ने कहा कि पेश बजट में पहाड़ी राज्यों में रोपवे स्थापित करने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पहले ही हिमाचल को इस आधुनिक सुविधा के साथ जोड़ने की बात कह चुके है। ऐसे में अब केंद्र द्वारा इस दिशा में पहाड़ी राज्यों को प्राथमिकता देने की बात हिमाचल के लिए बेहद राहत पहुंचाने वाली है। विशेषकर चंबा जिला की बात करे तो यह आधुनिक सुविधा जिला चंबा की तकदीर व तस्वीर बदलने का काम कर सकती है।

जिला मार्केट कमेटी अध्यक्ष चंबा ने कहा कि प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने अब तक के चार वर्षों के कार्यकाल में हिमाचल का विकास के पथ पर आगे लाने में पूरी तरह से सफलता पाई है। यही वजह है कि आज इस छोटे से पहाड़ी राज्य का नाम देश के विकसित राज्यों की सूची में शामिल शामिल है।
ये भी पढ़ें……………
. जिला चंबा में चरस सहित एक व्यक्ति धरा।
. हिमाचल का राज्य पक्षी मौत के पंजों से छूटा।